सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
युवाओं ने लिया मूल्यनिष्ठ पत्रकारिता करने का संकल्प मूल्यनिष्ठ पत्रकारिता को बढ़ावा देने आगे आए युवा नशा छोड़ आदर्श जीवन जी रहे लोगों की कहानियों से लोगों को रुबरु कराएं: कलेक्टर शुभम चौधरी मम्मा ने अपने श्रेष्ठ कर्मं, मर्यादा और धारणाओं से आदर्श प्रस्तुत किया विश्वभर में एक करोड़ लोगों को दिया योग का संदेश एक करोड़ लोगों को देंगे राजयोग का संदेश योग को खेती में शामिल करने से होगा पूरे समाज का कल्याण: कुलपति
उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को किया सम्मानित - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को किया सम्मानित

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को किया सम्मानित

मुख्य समाचार
  • पारंपरिक वेषभूषा में बच्चों ने जीवंत किए पौराणिक चरित्र
  • राजयोगी किड्स समर कार्निवाल में पारंपरिक वेशभूषा प्रतियोगिता आयोजित
  • बच्चों ने बढ़-चढ़कर लिया भाग, मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने बच्चों से की मुलाकात

शिव आमंत्रण, आबू रोड। ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के शांतिवन में आयोजित राजयोगी किड्स समर कार्निवाल में बच्चे हर एक विधा में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। डांस से लेकर खेल-कूद में बच्चे उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित सम्मान समारोह में कार्निवाल में उत्कृष्ट करने वाले राजयोगी किड्स का सम्मान किया गया।

इस दौरान मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतन मोहिनी ने कहा कि बच्चे मन के सच्चे होते हैं, इसलिए परमात्मा को प्यारे होते हैं। सच्चे मन वाले लोग भगवान को भी पसंद होते हैं। जीवन में कितनी भी तरक्की कर लो लेकिन अपने जीवन में नैतिकता, सच्चाई, सफाई को कभी मत छोड़ना। रोज परमात्मा का ध्यान करना, इससे सदा जीवन में आगे बढ़ोगे। परमात्मा की मदद मिलेगी।

मुंबई से आए एक्टर विशाल जेठवा ने कहा कि बच्चे दयालु, जिज्ञासु और बुद्धिमान होते हैं। बच्चों जो काम  करते हैं उस पर अपना पूरा फोकस करते हैं। साथ ही वह दिल से सुंदर होते हैं। यह वह गुण हैं जो हमें बच्चों से सीखना चाहिए। आप सभी ने जो मेडिटेशन सीखा है उसे लाइफ टाइम फॉलो करें। शरीर के लिए एक्सरसाइज और आत्मा के लिए ध्यान बहुत जरूरी है। सदा अपने माता-पिता का सम्मान करें। आपको जन्म देने वाले आपके माता-पिता आपके धरती पर भगवान हैं। कभी भी सच्चाई का साथ नहीं छोड़ना है। यदि कभी आपसे कोई गलती हो जाए तो उसे अपने माता-पिता के साथ शेयर जरूर करें। कार्यकारी सचिव बीके डॉ. मृत्युंजय भाई ने कहा कि आप सभी बच्चों को देखकर बहुत खुशी हो रही है। यहां से जब जाएं तो जो बातें सिखाईं गईं है उन्हें अपने जीवन में धारण करें।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देते बच्चे।

आपका जीवन उदाहरण स्वरूप हो – मल्टीमीडिया निदेशक बीके करुणा भाई ने कहा कि आप सभी प्रिंस, प्रिंसेस हैं। आपका आचरण, व्यवहार दैवी-देवताओं की तरह हो। आप सभी की दिनचर्या और जीवन उदाहरण स्वरूप हो। वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके शीलू दीदी ने कहा कि परमपिता शिव परमात्मा, आत्मा और परमात्मा का दिव्य ज्ञान इतने सरल और आसान तरीके से देते हैं कि बच्चे भी समझ सकते हैं। आप सभी राजयोगी बच्चे दो मिनट में आत्मा-परमात्मा का परिचय दे सकते हैं। आप सभी विशेष हैं क्योंकि आप रोज राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास करते हैं। आपको रोज भगवान गुड मार्निंग करते हैं। मधुरवाणी ग्रुप के कलाकारों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। स्वागत भाषण शिक्षा प्रभाग की मुख्यालय संयोजिका बीके शिविका बहन ने दिया।

कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित सम्मान समारोह में देवी-देवताओं के पेश में पहुंचे बच्चे।

बच्चों का किया सम्मान-

इस दौरान कई बच्चे देवी-देवताओं के वेश में कार्यक्रम में शामिल हुए। इनमें श्रीलक्ष्मी-श्रीनारायण, श्रीराम-श्रीसीता, श्रीकृष्ण- श्रीराधे के वेश में बच्चे पहुंचे। पूरे कार्निवल के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों का प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *