सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
सही शिक्षा, सही सोच और सही ज्ञान ही हमें ताकत दे सकता है कला के जादू से जीवंत हो उठी रचनाएं, सम्मान से बढ़ाया कलाकारों का मान कलाकार कैनवास पर उकेर रहे मन के भाव कारगिल युद्ध में परमात्मा की याद से विजय पाई: ब्रिगेडियर हरवीर सिंह भारत और नेपाल में भाईचारा का नाता है: नेपाल महापौर विष्णु विशाल राजनेताओं का जीवन आध्यात्मिक होगा तो भारत समृद्ध बनेगा सेना जितनी सशक्त रहेगी हम उतनी शांति से रहेंगे: नौसेना उपप्रमुख घोरमडे
अध्यात्म से जागृत होती है वसुधैव कुटुम्बकम की भावना,ब्रह्माकुमारी में पहुंचे तेलंगाना यातायात मंत्री - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
अध्यात्म से जागृत होती है वसुधैव कुटुम्बकम की भावना,ब्रह्माकुमारी में पहुंचे तेलंगाना यातायात मंत्री

अध्यात्म से जागृत होती है वसुधैव कुटुम्बकम की भावना,ब्रह्माकुमारी में पहुंचे तेलंगाना यातायात मंत्री

मुख्य समाचार

शिव आमंत्रण,माउंट आबू, 13 फरवरी। तेलंगाना के यातायात मंत्री पी. अजय कुमार ने प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के अंतर्राष्ट्रीय मुख्यालय पाण्डव भवन का अवलोकन किया। इस मौके पर उनकी धर्मपत्नी वासंथा लक्ष्मी भी साथ थीं।
संगठन के सार्वभौमिक सभागार ओम शान्ति भवन का अवलोकन करते हुए यातायात मंत्री अजय कुमार ने कहा कि अध्यात्म मानव को संकीर्ण विचारधारा से ऊपर उठाकर वसुधैव कुटुम्बकम की भावनाओं से परिपूर्ण करता है। जिसके लिए संगठन भली भांति महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। समाज में बढ़ती विकृतियों को समाप्त करने के लिए मानवीय सोच को सकारात्मक करने का ब्रह्माकुमारी संगठन की ओर से किया जा रहा कार्य सार्थक सिद्व हो रहा है। महंत ने विश्वव्यापी आध्यात्मिक संंगठन की गतिविधियों को नजदीकी से देख प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि संगठन का बिना किसी आदेश-निर्देशों के शांतिपूूर्वक कार्य संचालन होना स्वच्छता, सादगी, पर्यावरण के प्रति जागरूकता स्वयं ही इस पवित्र स्थान की अहमियत बढ़ा रहा है।

पाण्डव भवन परिसर पहुंचने पर खेल प्रभाग राष्ट्रीय संयोजिका बी. के. शशि, राजयोग प्रशिक्षका बी. के. शीलू्र बहन समेत संगठन  विभिन्न पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यातायात मंत्री ने संगठन संस्थापक प्रजापिता ब्रह्मा बाबा की समाधिस्थल शांति सतंभ पर जाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी। मुख्यमंत्री ने शांतिस्तंभ पर अंकित विश्व शांति एवं मानवीय एकता के लिए बाबा की ओर से उच्चारित महावाक्यों की विस्तारपूर्वक जानकारी लेते हुए उन्हें विश्व कल्याण के लिए अत्यंत उपयोगी बताया। मंत्री बाबा की तपस्यास्थली कुटिया में भी गए जहां प्रजापिता ब्रह्मा बाबा विश्व शांति के लिए लंबे समय तक तपस्या की, संगठन की गतिविधियों को विकास के आयाम देने वाले कार्यों को संचालित करने में अहम भूमिका अदा की थी। यातायात मंत्री ने ऐतिहासिक सभागृह, मेडिटेशन रूम में बैठकर शान्ति की अनुभूति की।

ज्ञान सरोवर और ग्लोबल अस्पताल का भी किया अवलोकन
यातायात मंत्री पाण्डव का अवलोकन करने के बाद संगठन के ज्ञान सरोवर अकादमी परिसर पहुंचे। जहां अकादमी निदेशिका राजयोगिनी डॉ. निर्मला, राजयोग प्रशिक्षिका बीके मंजू बहन, बीके सतीश आदि ने आर्ट गैलरी समेत परिसर के विभिन्न विभागों का अवलोकन कराया। ज्ञान सरोवर अवलोकन के बाद मंत्री ने ग्लोबल अस्पताल पहुंचे। जहां अस्पताल के जनंसपर्क अधिकारी ऋषि मेहता ने उन्हें रोगियों के उपचार लिए एक ही छत के नीचे अनेक प्रकार के रोगों से निजात दिलाने को मुहैया करवाई गई सुविधाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.