सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
भारत के पास महाशक्ति बनने का अवसर: राज्यपाल सीवी आनंद बोस - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
भारत के पास महाशक्ति बनने का अवसर: राज्यपाल सीवी आनंद बोस

भारत के पास महाशक्ति बनने का अवसर: राज्यपाल सीवी आनंद बोस

राज्य समाचार वेस्ट बंगाल

शिव आमंत्रण, कोलकाता/पश्चिम बंगाल। ब्रह्माकुमारीज़ के युवा प्रभाग की ओर से आशुतोष जन्म शताब्दी सभागार, भारतीय संग्रहालय में स्वास्थ्य, कल्याण और खेल विषय के तहत वाई-20 शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया। पूरे प्रदेश में वाई-20 थीम पर युवाओं के लिए स्कूल-कॉलेजों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सम्मेलन का शुभारंभ करते हुए राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि भारत के पास महाशक्ति बनने का अवसर है, लेकिन गौरव की यह यात्रा आज से शुरू होती है, अभी शुरू होती है। यह एक स्वस्थ दिमाग, मजबूत लचीलापन और बेहतर इच्छा शक्ति के प्रति प्रतिबद्ध होने के साथ शुरू होता है। उन्होंने स्वास्थ्य और कल्याण को ध्यान में लाने के लिए इस पहल के लिए ब्रह्माकुमारियों और भारतीय संग्रहालय की भी प्रशंसा की।

प्रसिद्ध भारतीय आर्चर और अर्जुन अवार्डी सुश्री डोला बनर्जी ने खेल और जीवन दोनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए स्वस्थ और सकारात्मक मानसिकता के महत्व पर बात की। उन्होंने कहा कि युवाओं को शारीरिक और मानसिक फिटनेस बनाए रखने के लिए अपने दैनिक जीवन में खेल की आदतों को शामिल करने की जरूरत है। भारतीय संग्रहालय, कोलकाता के निदेशक अरिजीतदत्ता चौधरी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

परमात्मा से जोड़ता है राजयोग –
ब्रह्माकुमारीज़ की पूर्वी क्षेत्र मुख्यालय की निदेशिका बीके कानन दीदी ने कहा कि राजयोग ध्यान स्वयं और परमात्मा के बीच एक कड़ी स्थापित करने का एक सरल साधन है। माउंट आबू से पधारीं शिक्षा प्रभाग की बीके सुप्रिया ने भी संबोधित किया। खेल प्रदर्शनी, पोस्टर प्रतियोगिता आदि प्रदर्शनी लगाईं गईं। सुश्री डोला बनर्जी, भारतीय तीरंदाज वीरेंद्र, मुख्य सूचना आयुक्त, राज्य खाद्य आयोग अध्यक्ष आईएएस सतीश तिवारी, शिक्षा अधिकारी डॉ. सायन भट्टाचार्य ने भाग लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *