सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
हम संकल्प लेते हैं भारत काे बनाएंगे व्यसनमुक्त उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को किया सम्मानित नई सामाजिक व्यवस्था के लिए सकारात्मक दृष्टि और नैतिक मूल्य जरूरी नींबू दौड़, बोरा दौड़ और लंबी कूद में बच्चों ने दिखाए करतब अपने काम को खुशी और आनंद के साथ करें: बीके शिवानी दीदी फिर से रामराज्य लाने में मीडिया की रहेगी महत्वपूर्ण भूमिका: मंत्री खराड़ी बच्चों ने स्केटिंग, नृत्य और रस्साकशी में दिखाई प्रतिभा
राइस कैंपेन से विद्यार्थियों को मूल्यनिष्ठ शिक्षा मिलेगी: नपाध्यक्ष चारण - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
राइस कैंपेन से विद्यार्थियों को मूल्यनिष्ठ शिक्षा मिलेगी: नपाध्यक्ष चारण

राइस कैंपेन से विद्यार्थियों को मूल्यनिष्ठ शिक्षा मिलेगी: नपाध्यक्ष चारण

राजस्थान राज्य समाचार

ज्ञानदीप सेवाकेंद्र पर परमात्म रक्षासूत्र कार्यक्रम आयोजित

शिव आमंत्रण/आबू रोड (राजस्थान)। ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मानपुर स्थित ज्ञानदीप सेवाकेंद्र पर परमात्म रक्षासूत्र कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें शिक्षा प्रभाग द्वारा चलाए जा रहे राइस (राइजिंग इंडिया थ्रो स्प्रीचुअल इम्पॉवरमेंट) कैंपेन की भी लांचिंग की गई। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष मगनदान चारण ने कहा कि आज भारत बहुत तेजी से तरक्की कर रहा है। हमारे देश के युवा हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं। चारों ओर सफलता का परचम लहरा रहे हैं। आशा करता हूं कि आने वाले समय में भी देश और तेजी से तरक्की करेगा। ब्रह्माकुमारीज़ के राइस कैंपेन से विद्यार्थियों को मूल्यनिष्ठ शिक्षा मिलेगी। आज बच्चों को नैतिक मूल्य और अध्यात्म की शिक्षा बेहद जरूरी है। बच्चों को अच्छे संस्कार देकर ही हम उनका भविष्य संवार सकते हैं। भाजपा जिला उपाध्याय शैलेश प्रजापति ने कहा कि अच्छी सोच होगी तो हम अच्छे कर्म करेंगे।
वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका राजयोगिनी बीके रुक्मिणी दीदी ने रक्षाबंधन का आध्यात्मिक रहस्य बताते हुए कहा कि रक्षा बंधन भाई-बहन के परम पवित्र प्रेम का प्रतीक है। वर्तमान परिवेश में देखें तो आज प्रत्येक व्यक्ति को रक्षा की जरूरत है। हमें खुद की रक्षा करना होगी बुरे विचारों, बुरी भावनाओं, नकारात्मक संकल्पों से। साथ ही आज के दिन सभी संकल्प लें कि माताओं, बहनों और बेटियों के सम्मान की रक्षा करेंगे, उनका आदर करेंगे। यदि हर बहन अपने भाई से यह संकल्प कराए तो देश-दुनिया से बुराई और अपराध दूर हो जाएंगे। जरूरत है तो सिर्फ सोच बदलने की।

मूल्य शिक्षा है बेहद जरूरी-
श्रीनाथ बीएड कॉलेज की प्राचार्या शशि उपाध्याय ने कहा कि बच्चों को मूल्य शिक्षा बेहद जरूरी है। यदि बच्चों में संस्कार होंगे, मूल्य होंगे तो वह जिस भी क्षेत्र में जाएंगे तरक्की करेंगे। क्योंकि मूल्य तो पुष्प की तरह होते हैं जो अपने साथ चारों ओर सुगंध फैला देते हैं।
सरपंच ललिता देवी ने कहा कि बच्चों को अच्छे संस्कार देना हम सभी का कर्तव्य है। चनर राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के प्राचार्य अशोक भाई ने कहा कि ऐसे आयोजन से बच्चों को नई बातें सीखने की मिलती हैं। राइज कैंपेन से निश्चित रूप से बच्चों को नई दिशा मिलेगी।

परमात्मा बांधते हैं पवित्रता का बंधन-
सेवाकेंद्र प्रभारी बीके भारती दीदी ने कहा कि परमात्म इस धरा पर आकर हमें पवित्रता का रक्षा सूत्र बांधते हैं। परमात्मा कहते हैं कि मेरे बच्चों तुम एक जन्म मेरे बताए मार्ग पर चलो, पवित्रता का बंधन बांधो तो तुम्हें जन्मोंजन्म के लिए सुखमय दुनिया का राज्यभाग्य दूंगा। वरिष्ठ राजयोग शिक्षक बीके शंकर भाई, बीके जय भाई, बीके राजेश भाई, शिक्षक ईश्वर भाई ने भी अपने विचार व्यक्त किए। आभार बीके सीमा दीदी ने माना। कार्यक्रम में कई स्कूलों के शिक्षक, विद्यार्थी और नागरिकगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *