सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
शांतिवन आएंगे मुख्यमंत्री, स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ब्रह्माकुमारीज़ में व्यवस्थाएं अद्भुत हैं: आयोग अध्यक्ष आपदा में हैम रेडियो निभाता है संकटमोचक की भूमिका भाई-बहनों की त्याग, तपस्या, सेवा और साधना का यह सम्मान है परमात्मा एक, विश्व एक परिवार है: राजयोगिनी उर्मिला दीदी ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी सामाजिक बदलाव और कुरीतियां मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा रेडियो मधुबन
ब्रह्माकुमारी से जुड़े युगल लोगों के लिए मिसाल हैं: विधायक - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
ब्रह्माकुमारी से जुड़े युगल लोगों के लिए मिसाल हैं: विधायक

ब्रह्माकुमारी से जुड़े युगल लोगों के लिए मिसाल हैं: विधायक

राज्य समाचार हरियाणा

शिव आमंत्रण, अंबाला सिटी। कई वर्षों से गृहस्थ में रहते हुए पवित्र राजयोगी जीवन जी रहे युगलों का सम्मान समारोह राजयोग केंद्र 16, कांच घर सेवाकेंद्र द्वारा डीएवी पब्लिक स्कूल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विधायक असीम गोयल ने कहा कि आज ब्रह्माकुमारी संस्था के यह जो 20 युगल स्टेज पर मौजूद हैं यह मिसाल हैं उन सब के लिए जो आज संबंधों को स्वार्थ भाव या फिर किसी मतलब के लिए निभा रहे हैं। ब्रह्माकुमारी के कार्यक्रम में जाकर गहन शांति की अनुभूति होती है। अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके जयंती दीदी ने कहा आज का मनुष्य दूसरों के साथ संबंध जोड़ने में इतना व्यस्त हो गया है कि वह स्वयं के साथ स्वयं के संबंध को ही भूल गया है। वह ये भूल गया है कि परमपिता परमात्मा के साथ उसका क्या संबंध है।

वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका राजयोगिनी अनिता दीदी जी ने कहा की हमेशा अपनी आलोचना करने वालों की सराहना करो। कभी भी आपकी आलोचना करने वालों को अपशब्द मत कहो बल्कि उनको शुभकामना दो,उनको दिल की गहराई से कहो तेरा भला हो यकीन मानना हम गारंटी के साथ कह रहे हैं कि वह दुआएं आपके पास लौट कर जरूर आएगी। अगर हमारा ओरा स्ट्रांग हो जाए तो हमें कभी किसी से कुछ भी मांगना नहीं पड़ेगा बल्कि सब कुछ स्वयं ही मिलता जाएगा। आज हर एक को एक दूसरे से शिकायत होती है कि वह हमारी नहीं सुनता लेकिन यह कोई सुनने की क्षमता की समस्या नहीं है हम कहते है की इसकी सोच तो मुझसे बिल्कुल ही अलग है हमें ये समझना पड़ेगा एक दूसरे का सोचने का दंग भिन्न होना यही इस यूनिवर्स की ब्यूटी है। हर कोई की अपनी समझ है अपनी विचारधारा है हम उनको गलत कहना बंद करे आज के दिन इस कार्यक्रम से हम यह संकल्प करके जाए की जो दूसरों की चॉइस है हम उसको भी उतना ही रिकॉर्ड दे सम्मान दे। जिससे हमारे संबंधों में मधुरता बनी रहे।

कार्यक्रम का आरंभ दीप प्रज्वलित करके किया गया। सभी 20 युगलों को स्टेज पर बुलाकर सम्मानित किया गया। ब्रह्मकुमार ओमप्रकाश भाई एवं माउंट आबू से पधारे राजयोगी ब्रह्माकुमार युगरत्न भाई ने अपने गीतों के द्वारा सबको मंत्रमुग्ध किया। युवाओं के ग्रुप ने कार्यक्रम बहुत ही सुंदर भांगड़ा डांस की प्रस्तुति दी। राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी प्रेम दीदी वह राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी उत्तर दीदी जी ने सबको अपनी शुभकामनाएं दी। आश्रम प्रमुख संचालिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी सरोज बहन जी और उप संचालिका ब्रह्माकुमारी शिवानी बहन जी ने सबका इस कार्यक्रम में आने के लिए शुक्रिया किया तथा सबको प्रसाद दिया  । कुलविंदर भाई ने कहा एक परमात्मा के साथ सच संबंध जोड़कर ही मनुष्य खुश रह सकता है। अंत में केक कटिंग की गई एवं ईश्वरीय सौगात दी गई। इस अवसर पर शहर की कहीं जाने-माने हस्तियां मौजूद  रही..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *