सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
वैश्विक शिखर सम्मेलन 22 से, असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिश्व शर्मा होंगे शामिल - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
वैश्विक शिखर सम्मेलन 22 से, असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिश्व शर्मा होंगे शामिल

वैश्विक शिखर सम्मेलन 22 से, असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिश्व शर्मा होंगे शामिल

मुख्य समाचार
  • तीन दिन में भारत सहित अन्य देशों से जानीं-मानीं हस्तियां करेंगी शिरकत
  • देश-विदेश से सात हजार से अधिक लोग लेंगे भाग
  • नए युग के लिए दिव्य ज्ञान विषय पर होगा आयोजन

शिव आमंत्रण, आबू रोड/राजस्थान। ब्रह्माकुमारीज के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन में होने वाले वैश्विक शिखर सम्मेलन की तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं। सम्मेलन का स्वागत सत्र 22 सितंबर को प्रातः 9 बजे से आयोजित होगा, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिश्व शर्मा शामिल होंगे। इस तीन दिवसीय सम्मेलन में देश-विदेश से सात हजार से अधिक अपने-अपने क्षेत्रों की जानीं-मानीं हस्तियां भाग लेंगी। सम्मेलन के दौरान मानवता के संरक्षक पुरस्कार, ज्वेल ऑफ इंडिया अवार्ड, राष्ट्र चेतना पुरस्कार इन तीन श्रेणियों में असाधारण कार्य करने वालीं हस्तियों को पुरस्कृत किया जाएगा।
कार्यकारी सचिव डॉ. बीके मृत्युंजय भाई ने बताया कि शांतिवन के डायमंड हाल में नए युग के लिए दिव्य ज्ञान विषय पर विशाल वैश्विक शिखर सम्मेलन 22 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन का स्वागत सत्र 22 सितंबर को प्रातः 9 बजे से आयोजित किया जाएगा। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिश्व शर्मा शामिल होंगे। इन चार दिनों में देशभर से राजनीति, कला, संस्कृति, मीडिया, शिक्षा जगत की जानी-मानीं हस्तियां भाग लेंगी। इसके अलावा राज्यपाल और 20 से अधिक विधायक भाग लेंगे।

तैयारियां जोर-शोर से जारी-
शिखर सम्मेलन को लेकर शांतिवन परिसर में तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं। डायमंड हॉल में विशेष रूप से साज-सज्जा की जा रही है। वहीं प्रकाश स्तंभ गार्डन में विश्व के सभी देशों के राष्ट्रीय ध्वज सम्मान के साथ लगाए गए हैं।

डायमंड हाल में स्टेज को सजाने का कार्य जारी है।

सम्मेलन का उद्देश्य-
वैश्विक शिखर सम्मेलन का आयोजन नए युग के लिए दिव्य ज्ञान विषय पर किया जा रहा है। हम भौतिक रूप से शक्ति संपन्न बन रहे हैं। लेकिन तेजी से गिरते मानवीय मूल्य और प्राकृतिक आपदाओं को लेकर चिंतन-मंथन की जरूरत है। विश्वभर में भारत को आध्यात्मिक विरासत के रूप में समस्याओं के समाधान के लिए प्रकाशस्तंभ के रूप में देखा जाता रहा है। विश्व स्तर पर समान विचारधारा वाले लोगों के साथ मिलकर इस चुनौतीपूर्ण कार्य को आध्यात्मिक ज्ञान के आधार पर समाधान के लिए कदम बढ़ाने होंगे। परमपिता परमात्मा जो आध्यात्मिक शिक्षा और राजयोग का दिव्य ज्ञान दे रहे हैं इससे सभी को अवगत कराकर हम विश्व को एकसूत्र में पिरो सकते हैं। ब्रह्माकुमारीज अपनी स्थापना काल से ही एक ईश्वर, एक विश्व परिवार के संदेश के साथ विश्वभर में महिला सशक्तिकरण और भारतीय पुरातन संस्कृति अध्यात्म, राजयोग मेडिटेशन के लिए समर्पित है।

21 की रात्रि 10 बजे आबू रोड पहुंचेगे सीएम-
असम के मुख्यमंत्री हेमन्त विश्वा दो दिवसीय दौरे पर आबू रोड आयेंगे। वे 21 सितम्बर को रात्रि 10 बजे शांतिवन पहुंचेगे। यहॉं वे रात्रि विश्राम के बाद 22 सितम्बर को प्रातः 9 बजे डायमंड हॉल में आयेाजित हो रहे वैश्विक शिखर सम्मेलन का उदघाटन करेंगे। इसके बाद वे 11 बजे सिरोही के लिए प्रस्थान कर जायेंगे। सिरोही से विमान द्वारा असम के लिए रवाना जो जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *