सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
सही शिक्षा, सही सोच और सही ज्ञान ही हमें ताकत दे सकता है कला के जादू से जीवंत हो उठी रचनाएं, सम्मान से बढ़ाया कलाकारों का मान कलाकार कैनवास पर उकेर रहे मन के भाव कारगिल युद्ध में परमात्मा की याद से विजय पाई: ब्रिगेडियर हरवीर सिंह भारत और नेपाल में भाईचारा का नाता है: नेपाल महापौर विष्णु विशाल राजनेताओं का जीवन आध्यात्मिक होगा तो भारत समृद्ध बनेगा सेना जितनी सशक्त रहेगी हम उतनी शांति से रहेंगे: नौसेना उपप्रमुख घोरमडे
10 साल से दिलों में दस्तक दे रहा रेडियो मधुबन - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
10 साल से दिलों में दस्तक दे रहा रेडियो मधुबन

10 साल से दिलों में दस्तक दे रहा रेडियो मधुबन

मुख्य समाचार

शिव आमंत्रण,आबू रोड, 24 जनवरी, निसं। जिले का पहला रेडियो मधुबन दस साल का हो गया। दस वर्षों में रेडियो मधुबन ने हजारों लोगों को नयी जिन्दगी, नये जोश और मानवीय मूल्यों को जीवन में अपनाने का मार्गदर्शन किया। रेडियो मधुबन की दसवीं सालगिरह धूमधाम से परन्तु ऑनलाईन मनायी गयी। आबू के छोटे-छोटे गांव तक अपनी सेवाएं पहुंचाकर रेडियो मधुबन ने कई लोगों की जिंदगी बदली है।
इस ऑनलाईन सालगिरह में ज्ञानामृत के प्रधान सम्पादक बीके आत्म प्रकाश ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए आने वाले समय में यह अपने बेहतरीन संदेशों से हजारों लाखों लोगों को जिन्दगी बदलेगा। आज हर छोटे छोटे से गसॅव के बच्चे भी रेडियो मधुबन के कायल हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि इस रेडियो मधुबन से इस शुभ मौके पर रेडियो मधुबन के स्टेशन हेड यशवंत पाटिल जी ने पूरी टीम के साथ अपने सभी श्रोताओं का स्वागत किया। दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का आगाज हुआ।
कार्यक्रम में रेडियो मधुबन के स्टेशन हेड यशवन्त पाटिल ने अपनी टीम को बधाई देते हुए कहा कि जब रेडियो मधुबन की शुरूआत हुई तब यह यकीन नहीं था कि हम इसे चला पायेंगे। परन्तु आज रेडियो मधुबन की टीम ने असम्भव को सम्भव कर दिखाया। हर प्रकार के कार्यक्रम परोसकर लोगों को रेडियो मधुबन सुनने पर मजबू कर दिया है। कार्यक्रम में प्रोडक्शन हेड कृष्णा जी ने रेडियो मधुबन के सफर के बारे में जानकारी दी। माउंट आबू निवासी दृष्टिबाधित साथी भंवर सिंह जी ने मारवाड़ी गीत गया, अम्बाजी निवासी नीलेश बुम्बडिया एवं टीम ने आदिवासी भाषा के गीत द्वारा नशा छोडऩे की जागरूकता फैलाई. साथ ही गाँव- गाँव से जुड़ रेडियो के श्रोताओं ने अपनी भावनाएं प्रकट कीं एवं कला का प्रदर्शन किया। विभा जी, सुरेश जी, हरसीदा जी , ठाकुर जी, लीला जी और अन्य कई नियमित श्रोताओं ने कार्यक्रम का आनंद लिया।
आज के कार्यक्रम के दौरान कुछ बच्चों ने महिलाओं के अधिकारों को ध्यान में रखते हुए एक नाटक पेश किया, किसी ने डांस किया तो किसी ने अपने गीत से सबका दिल मोह लिया। श्रोताओं ने दुआएं और शुभकामनाओं के साथ रेडियो मधुबन के इस शानदार सफर को सेलेब्रेट किया। कार्यक्रम में कमलवाणी सामुदायिक रेडियो के स्टेशन हेड दी.पी सिंह जी, रेडियो शारदा, जम्मू के स्टेशन हेड रमेश हंगलू जी, वागड़ रेडियो के स्टेशन हेड रणजीत जी ने भी शिरकत कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। कार्यक्रम का समापन रेडियो मधुबन के टेक्निकल हेड रोहित जी ने ईश्वर का एवं श्रोताओं का धन्यवाद कर किया साथ ही सभी ने हम होंगे कामयाब एक उत्साहवर्धक गीत के साथ किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *