सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
शांतिवन आएंगे मुख्यमंत्री, स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ब्रह्माकुमारीज़ में व्यवस्थाएं अद्भुत हैं: आयोग अध्यक्ष आपदा में हैम रेडियो निभाता है संकटमोचक की भूमिका भाई-बहनों की त्याग, तपस्या, सेवा और साधना का यह सम्मान है परमात्मा एक, विश्व एक परिवार है: राजयोगिनी उर्मिला दीदी ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी सामाजिक बदलाव और कुरीतियां मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा रेडियो मधुबन
हम कौन है इसका ज्ञान होने के बाद छुटता है नशा अपने आप - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
हम कौन है इसका ज्ञान होने के बाद छुटता है नशा अपने आप

हम कौन है इसका ज्ञान होने के बाद छुटता है नशा अपने आप

राजस्थान राज्य समाचार

तंबाकूमुक्ति कार्यक्रम में बीके डॉ. बनारसी लाल के विचार

शिव आमंत्रण, जालौर। विश्व तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष्य में राजस्थान के जालौर सेवाकेंद्र द्वारा कमिट टू क्वीट दृढ़ता से तंबाकूमुक्त बनें विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमें मेडिकल विंग के सचिव बीके डॉ. बनारसी लाल शाह, मुंबई से व्यसनमुक्ति अभियान के निदेशक बीके डॉ. सचिन परब, जालोर में मेडिकल और हेल्थ डिपार्टमेंट के डीपीओ अभिमन्यू सिंह, बीसीएमओ डॉ. दिनेश बिश्नोई ने लोगों को व्यसनमुक्त बनने के लिए विशेष रूप से प्रेरित किया।
बीके डॉ. बनारसी लाल शाह ने कहा, प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा रियलाइज करा रहे है कि तुम हो कौन? जैसे कि सचीन भाई ने कहा, कि एक ड्रायवर पीकर नाले पर पडा रहता था और यह ज्ञान मिलने के बाद समझ गया कि मै आत्मा हूं, यह भारत सोने की चिडिया थी, हम देवता थे और देवताये शराब नही पीते है। यह बात समझ में आने के बाद उसने शराब छोड दिया। तलब को मिटाने की उसे कुछ जरूरत ही नही पडी।
उन्होने कहा, ब्रह्माकुमारी संस्था में चरित्र निर्माण करने का रियलायजेशन, मेडिटेशन सिखाई जाती है तो उस मेडिटेशन से हमारा जीवन श्रेष्ठ बन जाता है। रियलाइज होने के बाद यह व्यसन तो पाई पैसे की चीज है।
बीके डॉ. सचीन परब ने कहा, राजयोग मेडिटेशन को फॉलो करने वाले का नशा छुटता ही है ऐसा मेरा अनुभव है। इसका बहुत सारा क्रेडिट ब्रह्माकुमारी संस्था में समर्पित ब्रह्माकुमारी बहनों को जाता है।
जालोर के डीपीओ अभिमन्यू सिंह ने कहा, ब्रह्माकुमारीज को हम हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से जालोर तंबाकूमुक्त बनाने मे हर प्रकार का सहयोग देने के लि तैयार है। पूरे देश के लिए जालोर जिला एक उदाहरण बने और पूरा देश व्यसनमुक्त बन जाए ये हमारा विचार है।
इसके अलावा भीनमाल सेवाकेंद्र प्रभारी बीके गीता और स्थानीय सेवाकेंद्र की वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके रंजू ने राजयोग द्वारा व्यसनों से मुक्ति पाने की युक्ति बताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *