सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
शांतिवन आएंगे मुख्यमंत्री, स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ब्रह्माकुमारीज़ में व्यवस्थाएं अद्भुत हैं: आयोग अध्यक्ष आपदा में हैम रेडियो निभाता है संकटमोचक की भूमिका भाई-बहनों की त्याग, तपस्या, सेवा और साधना का यह सम्मान है परमात्मा एक, विश्व एक परिवार है: राजयोगिनी उर्मिला दीदी ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी सामाजिक बदलाव और कुरीतियां मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा रेडियो मधुबन
समस्याओं का समाधान करने मे मेडिटेशन होता है सहायक - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
समस्याओं का समाधान करने मे मेडिटेशन होता है सहायक

समस्याओं का समाधान करने मे मेडिटेशन होता है सहायक

अन्तर्राष्ट्रीय समाचार

ब्रह्माकुमारीज़ और एनजीओ के वेबीनार में व्यक्त विचार

शिव आमंत्रण, कुआलालुंपुर। गुजरे पिछले दशक के अनुभवों को लेकर आने वाले दशक को बेहतर बनाने के लिए कुछ निर्णय लेने और सिद्धान्त बनाने की जरूरत है इस मंसा को लेकर ब्रह्माकुमारीज़ मलेशिया और आत्महत्या को रोकने के लिए प्रयासरत एनजीओ ‘स्नेहम मलेशिया’ ने मिलकर एक ऑनलाईन टॉक ‘शो मेक अ डिफ रेन्स इन द न्यू मेलेनियम’ का आयोजन किया जिसमें मुख्य वक्ता के तौर पर स्नेहम मलेशिया की फाउण्डर एवं प्रेसिडेंट डॉ. फ्लोरेंस, कन्सल्टेंट चाइल्ड एंड एड्लोसेंट साइकेट्रिस्ट डॉ. लाई फांग हवा, कन्सल्टेंट कॉर्डियोलॉजिस्ट एंड इलेक्ट्रो फिजिय़ोलॉजिस्ट डॉ. सरवनन, भारत से कन्सल्टेंट फिजिसियन एंड इनटेंसीविस्ट डॉ. बीके सचिन, ब्रह्माकुमारीज़ में मलेशिया के निदेशक बीके लेचु, रजिस्टर्ड फार्मेसिस्ट बीके किरुबा शामील हुअे और इस विषय पर गहराई से मंथन किया।
डॉ. लाई फांग हवा ने कहा, मेडिटेशन अपने ब्रेन को जादा आक्सिजन देने मे सहायक होता है और अपनी सेहत को चेलेंजीस स्वीकारने के लिए तैय्यार करता है।
बीके लेचु ने कहा, मेडिटेशन आपको शक्ति प्रदान करता है। कोई भी समस्या को एक विशिष्ट अंतर से देखने मे और उसका समाधान करने में सहायक होता है।
बीके डॉ. सचिन ने कहा, कोरोना संक्रमण काल ने हमे सिखाया है कि एक जगह हम रहने को मजबूर हुए तो क्या करना चाहिए। फ्रीडम का महत्व क्या है यह भी इस काल ने दिखा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें और भी