सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
थॉट लैब से कर रहे सकारात्मक संकल्पों का सृजन नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी
सफलता से भी स्थिरता को है महत्व - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
सफलता से भी स्थिरता को है महत्व

सफलता से भी स्थिरता को है महत्व

मुख्य समाचार

सशस्त्र बलों के लिए आयोजित आनलाइन कार्यक्रम मे व्यक्त विचार

शिव आमंत्रण, माउण्ट आबू। संस्थान के सुरक्षा सेवा प्रभाग द्वारा इस वर्ष ऑनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से राजस्थान पुलिस, उत्तराखंड पुलिस, केरल पुलिस, हरियाणा पुलिस और कुछ सशस्त्र बलों के लिए इरैडीकेशन ऑफ स्ट्रेस एंड एन्हान्सिंग इनर स्ट्रेंथ विषय पर कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। इस श्रृंखला में मेडिटेशन फॉर हैप्पी लाइफ विषय पर संस्था के व्यसनमुक्ति अभियान के निदेशक बीके डॉ. सचिन परब और दिल्ली से वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके कमला ने जवानों को उद्बोधित किया।
डॉ. सचिन परब ने कहा, अगर आप के जीवन में सफलता चाहिए या स्थिरता चाहिए तो आप दोनो मे से क्या चुनेंगे? सफलता या स्थिरता? सवाल पूछते है तो पता चलता है कि स्थिरता जादा महत्वपूर्ण है। सब कुछ पा लिया लेकिन आप का मन स्थिर नही है तो सबकुछ होते हुए भी ना के बराबर है। इसलिए स्थिर रहने का लक्ष्य रखे।
बीके कमला ने कहा, जब हम आत्मा समझकर परमात्मा को याद करते है तो हमारी आत्मा चार्ज होती है, शान्ति से भरती है, शक्ति से भरती है। हमारा मनोबल अच्छा होता है, हमारे अन्दर पॉजिटीव थॉटस् क्रिएट होने लगते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *