सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
शांति और विकास के लिए समर्पित था दादी का जीवन – नीरज डांगी - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
शांति और विकास के लिए समर्पित था दादी का जीवन – नीरज डांगी

शांति और विकास के लिए समर्पित था दादी का जीवन – नीरज डांगी

मुख्य समाचार राजस्थान राज्य समाचार राष्ट्रीय समाचार

आबू रोड, 23 अगस्त, निसं। राज्यसभा सांसद नीरज डांगी बनने के बाद पहली बार आबू रोड आगमन पर ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मनमोहिनीवन में आयोजित स्वागत सत्कार कार्यक्रम में पहुंचे। कार्यक्रम में पहुंचने पर ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, प्रबन्धन कमेटी के सदस्य बीके करूणा समेत कई लोगों ने गुलदस्ता तथा फूल माला पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद डांगी ने संस्था के पूर्व मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी प्रकाशमणि की 25 अगस्त को 13वीं पुण्य तिथि समाधि स्थल पर माल्यार्पण किया। इसके पूर्व स्वागत कार्यक्रम के दौरान सम्बोधन करते हुए नीरज डांगी ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान सरकार के साथ मिलकर लगातार समाज सेवा का कार्य कर रहा है। हमेशा ही लोक कल्याण के कार्यक्रम में संस्थान सहयोगी रहा है। दादी का जीवन पूरे विश्व में शांति और विकास के लिए समर्पित रहा है।
मुझे प्रसन्नता है कि जिस क्षेत्र से मैं राज्यसभा सांसद बना हूँ उस स्थान पर इस तरह की संस्था है जिसका प्रकाश देश और दुनिया में फैला हुआ है। मैं विश्वास दिलाता हूँ कि आगे भी जो समाजोत्थान के कार्यक्रम होंगे उसमें सरकार पूरा सहयोग करेगी।

दादी प्रकाशमणि के समाधि स्थल पर पुष्पांजलि करते राज्यसभा सदस्य नीरज डांगी तथा अन्य।

कार्यक्रम में संस्थान के प्रबन्धन कमेटी के सदस्य बीके करूणा ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि इस क्षेत्र को नीरज डांगी जैसा पढ़ा लिखा प्रतिनिधि मिला है। जो इस क्षेत्र के विकास के लिए निरन्तर प्रयास करेंगे। ऐसा मेरा विश्वास है। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश सचिव हीरा भाई, प्रधान लालाराम गरासिया, शिक्षक संघ के ईश्वर सिंह, जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश परिहार, महासचिव व्यापार प्रकोष्ठ जितेन्द्र चौहान, युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भवनीश बारोट, पीडब्लूडी के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर रमेश बराड़ा, उपाध्यक्ष हीराभाई, बीके रामसुख मिश्रा, बीके अमरदीप, बीके कृष्णा समेत कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *