सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
युवा जो चाहे कर सकता है - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
युवा जो चाहे कर सकता है

युवा जो चाहे कर सकता है

मुख्य समाचार

युवाओं के लिए वैश्विक शांति’ अभियान मे व्यक्त विचार

शिव आमंत्रण, आबूरोड। युवाओं को शारीरिक, मानसिक, सामाजिक और आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनाने के लिए ब्रह्माकुमारीज संस्थान के युवा प्रभाग ने ‘युवाओं के लिए वैश्विक शांति’ नामक अभियान की पहल की है। इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग मुख्यालय से ऑनलाईन सम्मेलन द्वारा की जिसमें छत्तीसगढ़ सरकार में केबिनेट मीनिस्टर उमेश पटेल समेत संस्थान व प्रभाग के वरिष्ठ पदाधिकारीयों ने अपने शुभकामना संदेश दिये।
बाईट- उमेश पटेल
अहमदाबाद की हेरिटेज प्रोफेशनल अवनी वारिया ने कहा, अपनी अंतरात्मा से शांति बहुत महत्वपूर्ण है। कोई व्यक्ति शांत स्वरूप है तो वह अपने परिवार में, समाज मे शान्ति प्रस्थापित कर सकता है। ऐसे करते करते धीरे धीरे देश में शान्ति प्रस्थापित हो जायेगी। हम अभी वैश्विक शान्ति की बात कर रहे है तो हर एक ने उसके अनुसार अपने को ढ़ालने की जरूरत है।
मुंबई के अभिनेता अमित धवन ने कहा, युवा जीवन हर एक का सुवर्ण काल होता है। इस काल को हम आध्यात्मिकता से जोड दे तो दिव्यता तो है ही उसके साथ मुझे लगता है हर तरफ से बेनीफिट मिल सकता है। मेरे जीवन में सब तरफ से मुझे आध्यात्मिकता का लाभ मिला।
अफ्रिका में ब्रह्माकुमारीज की निदेशिका बीके वेदान्ती ने कहा, युथ जो करना चाहे वह कर सकते है क्योंकि युथ जो है वह पावर है, युथ क्रिएटिविटी है, युथ मे उमंग-उत्साह है। विश्व के लिए वह बहुत कुछ कर सकता है।
अहमदाबाद युवा प्रभाग की निदेशिका बीके चन्द्रिका ने कहा, इस कार्यक्रम से पूरे विश्व को शान्ति प्राप्म हो ऐसी कामना की।
ब्रह्माकुमारीज के महासचीव बीके निर्वेर और युवा प्रभाग की निदेशिका दादी रतनमोहिनी ने भी इस कार्यक्रम के लिए आशीर्वचन दिए।
अभियान के अंतर्गत प्रत्येक महिने के पहले रविवार को मुख्यालय से निर्धारित थीम पर राष्ट्रीय कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। आगे सभी सेवाकेंद्रो द्वारा भी वेबीनार, युवा संवाद, प्रतियोगिताओं और सोशल मीडिया द्वारा कार्यक्रम होंगे। इस अभियान से जुडऩे वाले युवाओं की आयु सीमा 18 से 35 वर्ष तय की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *