सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
शांतिवन आएंगे मुख्यमंत्री, स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ब्रह्माकुमारीज़ में व्यवस्थाएं अद्भुत हैं: आयोग अध्यक्ष आपदा में हैम रेडियो निभाता है संकटमोचक की भूमिका भाई-बहनों की त्याग, तपस्या, सेवा और साधना का यह सम्मान है परमात्मा एक, विश्व एक परिवार है: राजयोगिनी उर्मिला दीदी ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी सामाजिक बदलाव और कुरीतियां मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा रेडियो मधुबन
महिलायें घर ही नहीं बल्कि करती है देश की भी रक्षा - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
महिलायें घर ही नहीं बल्कि करती है देश की भी रक्षा

महिलायें घर ही नहीं बल्कि करती है देश की भी रक्षा

मुख्य समाचार

सीआरपीएफ के दिव्यांग जवानों का संदेश

शिव आमंत्रण, आबूरोड। जहां एक तरफ कोरोना तेजी से फैल रहा है वहीं फीट इंडिया मूवमेंट के तहत सीआरपीएफ के दिव्यांग जवानों की ओर से फिट इंडिया मूवमेंट चलाया जा रहा है। इस अभियान के आबू रोड स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्थान पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। 25 सदस्यों वाला यह दल साईकिल से 900 किमी की दूरी नापते हुए 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी के 150वीं जयंति के अवसर पर दिल्ली पहुंचा। चार दिव्यांगों और सात महिला बटालियन की जवानों के साथ यह साईकिल दल महात्मा बापू की कर्म स्थली साबरमती से प्रारम्भ होकर आबू रोड पहुंचा।

ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के आनन्द सरोवर पहुंचने पर अभियान यात्रियों का स्वागत आन्तरिक सुरक्षा अकादमी के आईजी अरुण कुमार, अभियान के कमांडर एके पांडेय ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय द्वारा भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान डिप्टी एसपी प्रशिक्षक सुदर्शन, सदर थानाधिकारी आनन्द कुमार तथा लायन्स क्लब के अध्यक्ष महेन्द्र कुमार की उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अभियान में आये दिव्यांग जवानों का कहना है कि हमारा उददेश्य लोगों में स्वास्थ्य के लिए जागरुकता पैदा करना है। चाहे वह दिव्यांग हो या स्वस्थ। वहीं महिला जवानों का कहना है कि महिलायें केवल घर के अन्दर ही नहीं बल्कि देश की भी रक्षा कर सकती है। इसी उददेश्य के लिए हम लोग इस अभियान में शामिल है। यह अभियान गॉंवों और शहरों से होते हुए दिल्ली पहुंचा जहॉं कार्यक्रम कर लोगों को इस स्वास्थ्य के प्रति जागरुक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *