सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
प्रकृति सदा देती रहती है तो आप भी सोचे क्या वापिस देंगे - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
प्रकृति सदा देती रहती है तो आप भी सोचे क्या वापिस देंगे

प्रकृति सदा देती रहती है तो आप भी सोचे क्या वापिस देंगे

राजस्थान राज्य समाचार

कोटा के वेबीनार में व्यक्त विचार

शिव आमंत्रण, कोटा। ब्रह्माकुमारीज़ के युथ विंग द्वारा चलाए जा रहे ग्लोबल पीस प्रोजेक्ट के तहत जून मास की थीम ओपन द हार्ट लव फॉर नेचर रखा गया है जिसके अंतर्गत कोटा के बोरखेड़ा सेवाकेंद्र और युवा प्रभाग द्वारा लव फॉर नेचर विषय पर ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमें विशेष रूप से अक्षय पब्लिक स्कूल की प्राचार्या पूजा मेहता और भीनमाल सेवाकेंद्र प्रभारी तथा युवा प्रभाग की फैकल्टी बीके गीता ने सहभागिता की।
इस मौके पर अक्षय पब्लिक स्कूल की प्राचार्या पूजा मेहता ने कहा, हम जैसा करते है बच्चे उसी को फॉलो करते है। तो सबसे मेरी यह रिक्वे स्ट है, कि लव फॉर नेचर शो करने के लिए पहले पेरेंटस शो करे कि अपना इंटरेस्ट नेचर की तरफ। किसी का बर्थ डे है और कुछ है तो आप प्लिज बहुत जादा पैसों की गिह्लट देने की बजाए एक पौधा गिह्लट करिए।
प्रभाग की फैकल्टी बीके गीता ने कहा, हमको यह जीवन मिला है तो इस जीवन में प्रकृति सदा देती रहती है। दाता है। बताया जाता है, कि नदी न पिये कभी अपना जल, पेड न खाए कभी अपना फल। परहीत के लिए ये जीते है और सबकुछ देते है। तो हम भी इसी धरती मा के सुपुत्र बनकर परहीत के लिए क्या कर सकते है इस पर चिंतन करेंगे और अमल में लायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *