सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
द्वारिका से ईटानगर की 3900 किमी की यात्रा पर निकले साइकिल यात्री - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
द्वारिका से ईटानगर की 3900 किमी की यात्रा पर निकले साइकिल यात्री

द्वारिका से ईटानगर की 3900 किमी की यात्रा पर निकले साइकिल यात्री

मुख्य समाचार
  • दल ने किया ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन का भ्रमण
  • 3900 किमी यात्रा साइकिल से करेंगे पूरी, क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया का दे रहे संदेश

शिव आमंत्रण,23 जनवरी, आबू रोड (निप्र)। क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया के संदेश को लेकर साइकिल यात्रा पर निकला युवाओं का दल शनिवार को ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन पहुंचा। दल के सदस्यों ने शांतिवन परिसर का भ्रमण कर यहां की गतिविधियों की जानकारी लेते हुए आध्यात्म पर चर्चा की। इस दौरान साइकिल दल का ब्रह्माकुमारीका के वरिष्ठ भाईयों ने स्वागत कर उन्हें अपने मिशन में सफलता प्राप्त करने की शुभकामनाएं दीं।
साइकिल दल में शामिल सबसे बुजुर्ग यात्री 6 2 वर्षीय रवींद्र तरारे ने बताया कि मन में जब कुछ करने का जुनून और जज्बा हो तो किसी भी काम के लिएउम्र मायने नहीं रखती है। सरकारी सेवा से सेवानिवृत्ति के बाद भारत भ्रमण करने और समय का सदुपयोग करने के लिए मैंने युवाओं के साथ साइकिल यात्रा पर चलने की योजना बनाई।
तरारे ने बताया कि हमारी यात्रा गुजरात के द्वारिका से शुरू हुई है जो अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में 3900 किमी का सफर तय कर पूरी होगी। हम लोग रोजाना 50-70 किमी साइकिलिंग करते हैं। रास्ते में हमारे क्लब के सदस्यों द्वारा रुकने और भोजन की व्यवस्था की जाती है। उन्होंने कहा कि शांतिवन में अद्भुत शांति का अनुभव हुआ। साथही यहां की आध्यात्मिक ऊर्जा अविस्मरणीय है। ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिएसमय-समय पर रैली, अभियान चलाए जाते हैं जो बहुत की प्रेरणादायी है। यात्रा दल में विजय पासकर, नामदेव राउत, श्रीकांत उइके और संदीप वैद्य शामिल हैं। इस दौरान ब्रह्माकुमारी की ओर से बीके रामसुख मिश्रा, बीके मोहन भाई, बीके श्रीनिवास भाई, बीके अमरदीप भाई, बीके धीरज भाई, बीके धीरज भाई, इंजी. बीके रमेश भाई सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *