सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
साथ से नही एक दूसरों के गुणों के समीप आने से बनता परिवार - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
साथ से नही एक दूसरों के गुणों के समीप आने से बनता परिवार

साथ से नही एक दूसरों के गुणों के समीप आने से बनता परिवार

राजस्थान राज्य समाचार

मेरा परिवार विषय पर बीके गीता के विचार

शिव आमंत्रण, भीनमाल। ब्रह्माकुमारीज़ के युवा प्रभाग और राजस्थान के भीनमाल सेवाकेंद्र द्वारा मेरा परिवार अ सर्किल ऑफ स्ट्रेंग्थ विषय पर 5 दिवसीय ऑनलाइन सीरीज का आयोजन किया गया जिसमें भीनमाल सेवाकेंद्र प्रभारी बीके गीता ने परिवार में रहते कैसे अपनापन बना रहे और स्वयं में बदलाव लाने के लिए किन बातों का होना ज़रूरी है उसके बारे में विस्तार से जानकारी दी।
इस मौके पर बीके गीता ने कहा, परिवार केवल साथ रहने भर से नही बनता, एक छत के नीचे रहने भर से कोई नजदीक नही होता। लेकिन वो नजदीकियां तब आती है जब हम एक दूसरों के गुणों के समीप आते है। हम एक – दूसरे के विचारों के समीप आते है। और वो हम बहुत अच्छे से कर सकते है परंतु हमारा ध्यान शायद उस पर नही गया है। कभी कभी होता है कि कोई बेशकिमती चीज होती है, वह हमारे आसपास होती है और उसे हम कई दूर खोज रहे होते है।
इस ऑनलाइन सीरीज़ के अंत में बीके गीता ने कॉमेंट्री द्वारा राजयोग का अभ्यास कराया और आंतरिक शक्ति कैसे बढ़े उसके लिए इसे दिनचर्या में अपनाने की सलाह दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *