सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
सब मानव मात्र रखे एकात्मता मे विश्वास - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
सब मानव मात्र रखे एकात्मता मे विश्वास

सब मानव मात्र रखे एकात्मता मे विश्वास

अन्तर्राष्ट्रीय समाचार

अमंडाइन रोचे ने दिया विश्व को संदेश

शिव आमंत्रण, वाशिंग्टन। अमानुद्दीन फाउंडेशन की संस्थापिका अमंडाइन रोचे जोकि यूनाइटेड नेशन में मानवाधिकार और महिला सशक्तिकरण की विशेषज्ञ हैं। उन्होंने कैदियों, महिलाओं, सैनिकों, आम नागरिकों और बच्चों में योगा और मेडिटेशन को बढ़ावा देने के लिए 10 सालों तक काबुल में बिताया है। उन्होंने वाशिंग्टन डीसी के मेडिटेशन म्यूजियम द्वारा आयोजित आनलाईन टॉक में हिस्सा लिया। मेडिटेशन म्यूजियम की डायरेक्टर बीके जेना और अमंडाइन रोचे ने ‘गीविंग बर्थ टू द न्यू अर्थ, बाय एम्पावरिंग विमेन’ विषय पर चर्चा की आइए दिखाते हैं उनके बीच चर्चा के कुछ अंश।
बीके जेना के एक सवाल का जबाब देते हुए अमंडाइन रोचे ने कहा, कि मानवी हक्क हर राष्ट्र के एकजुटता से अच्छा समाज स्थापित करने के लिए निखर आते है। बिखरे हुए विश्व को एक सूत्र में बांधने के लिए सब मानव मात्र एकात्मता मे विश्वास रखे और एकता मे रहे तो पूरे विश्व में सुख और शांति स्थापित होने मे देरी नही लगेगी। हम सब एक है यह भावना हर एक के दिल से निकलनी चाहिए तो विश्व मे मानवता का सच्चा फल दिखाई देने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें और भी