सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
शांतिवन आएंगे मुख्यमंत्री, स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ब्रह्माकुमारीज़ में व्यवस्थाएं अद्भुत हैं: आयोग अध्यक्ष आपदा में हैम रेडियो निभाता है संकटमोचक की भूमिका भाई-बहनों की त्याग, तपस्या, सेवा और साधना का यह सम्मान है परमात्मा एक, विश्व एक परिवार है: राजयोगिनी उर्मिला दीदी ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी सामाजिक बदलाव और कुरीतियां मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा रेडियो मधुबन
कोरोना जैसी महामारी पर भी हम पा सकते है राजयोग से जीत - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
कोरोना जैसी महामारी पर भी हम पा सकते है राजयोग से जीत

कोरोना जैसी महामारी पर भी हम पा सकते है राजयोग से जीत

राज्य समाचार हरियाणा

विश्व पर्यावरण दिवस पर बीके वसुधा के विचार

शिव आमंत्रण, कादमा। ब्रह्माकुमारीज के कादमा (हरियाणा) सेवाकेंद्र में दैनिक जागरण समाचार पत्र द्वारा आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा के साथ सभी ब्रह्माकुमारी बहनों ने मौन योग साधना कर कोरोना महामारी पर विजय, कोरोना योद्धाओं को शक्ति एवं दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए परमपिता परमात्मा से शक्ति प्राप्त कर शुद्ध व श्रेष्ठ वायब्रेशन वातावरण में फैलाए।
सर्वधर्म प्रार्थना सभा मौन साधना के बाद विश्व पर्यावरण दिवस पर कादमा सेवाकेंद्र पर वृक्षारोपण करते हुए सेवाकेंद्र प्रभारी बीके वसुधा ने कहा, कि राजयोग (मेडिटेशन) मौन के नियमित अभ्यास से आध्यात्मिकता को जीवन मे अपना कर हम पर्यावरण प्रदूषण एवं मानसिक प्रदूषण से अपनी रक्षा कर कोरोना जैसी महामारी पर भी जीत पा सकते हैं ।
उन्होंने कहा, की पर्यावरण प्रदूषण तो शारीरिक स्वास्थ्य की समस्याएं पैदा करता है परंतु मानसिक प्रदूषण मनुष्य के शारीरिक, मानसिक, सामाजिक व एवं आध्यात्मिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है जिससे समाज का टूटना संभव है।
बीके वसुधा ने कहा, कि पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगा कर प्रकृति को हरा भरा बनाना होगा तथा मानसिक प्रदूषण को ठीक करने के लिए हर रोज अपनी रोजमर्रा के कार्य करते हुए कुछ समय स्वचिंतन एवं परमात्म चिंतन के लिए अवश्य निकालना चाहिए तभी हमारा मनोबल बढ़ेगा। स्वस्थ मन से ही हम स्वस्थ समाज का निर्माण कर सकते हैं और प्राकृतिक व सामाजिक समस्याओं का समाधान भी संभव है।
इस अवसर पर बीके ज्योति ने कहा, कि मेडिटेशन एक ऐसी औषधि है जिससे हम अपने घर-परिवार-समाज का वातावरण शुद्ध व पवित्र बना सकते हैं। इसलिए हमें वर्तमान समय आवश्यकता है अपने स्वयं के लिए कुछ समय निकालने की। क्योंकि आज भागदौड़ की जिंदगी में मनुष्य अनेक प्रकार के भय, रोग, शौक, तनाव से ग्रसित होते जा रहा है इससे बचने के लिए हमें मेडिटेशन की अति आवश्यकता है तभी हम, हमारा परिवार, पर्यावरण शुद्ध, पवित्र व सुख शांति से भरपूर हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *