सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
ब्रह्माकुमारीज़ जैसा समर्पण भाव दुनिया में आ जाए तो स्वर्ग बन जाए: मुख्यमंत्री दिव्यांग बच्चों को सिखाई राजयोग मेडिटेशन की विधि आप सभी परमात्मा के घर में सेवा साथी हैं थॉट लैब से कर रहे सकारात्मक संकल्पों का सृजन नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन
30 बेड के साथ ग्लोबल अस्पताल के ट्रोमा सेन्टर में कोविड सेन्टर - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
30 बेड के साथ ग्लोबल अस्पताल के ट्रोमा सेन्टर में कोविड सेन्टर

30 बेड के साथ ग्लोबल अस्पताल के ट्रोमा सेन्टर में कोविड सेन्टर

मुख्य समाचार

एक घंटे में ही आये 20 करोना पेशेन्ट, सभी मरीजों का होगा नि:शुल्क उपचार

शिव आमंत्रण,आबू रोड, 24 अप्रैल, निसं। भंसाली इंजिनियरिंग पालिमर्स लिमिटेड की पहल पर ग्लोबल अस्पताल के ट्रोमा सेन्टर में 30 बेड वाले कोविड सेन्टर का शुभारम्भ हो गया। शुरूआत होते ही पहले ही घंटे में 20 करोना मरीज अस्पताल में भर्ती हो गये जिन्हें आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। इसके साथ ही 10 बेड पर नार्मल मरीजों को रखा गया है।
शनिवार सुबह इस कोविड सेन्टर का उदघाटन किया गया। इस अवसर पर ग्लोबल अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ प्रताप मिडढा, यूआईटी के पूर्व चेयरमैन सुरेश कोठारी, कोविड सेन्टर के फिजिशियन डॉ सुमेरू पाटिल, ह्दयरोग विशेषज्ञ डॉ सतीष गुप्ता, भंसाली इंजिनियरिंग पालिमर्स लिमिटेड के एचआर हेड एके सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे। इस अवसपर डॉ0 प्रताप मिडढा ने कहा कि वर्तमान समय जिस संकट से गुजर रहे हैं। ऐसे में भंसाली पालिमर्स के चेयरमैन बाबूलाल भंसाली का यह प्रयास कई लोगों के जान बचाने का पुनित कार्य करेगा। कार्यक्रम में यूआईटी के पूर्व चेयरमैन सुरेश कोठारी ने कहा कि भंसाली समूह तथा ग्लोबल अस्पताल के सहयोग से मौजूदा संकट के दौर में आशा की किरण है।
ग्लोबल अस्पताल ट्रोमा सेन्टर के फिजिशियन डॉ सुमेरू पाटिल तथा भंसाली पालिमर्स के एचआर हेड एके सिंह ने भी अपनी शुभकामनाएं दी तथा लोगों के जीवन बचाने के मकसद में यह पहल सार्थक साबित हो ऐसा विश्वास जताया। इस कोविड सेन्टर का कोआर्डिनेशन आई हास्पिटल के मैनेजर संदीप सिंह करेंगे।
कोविड मरीजों का सम्पूर्ण इलाज फ्री: इस तीस बेड वाले कोविड सेन्टर में एडमिट होने वाले मरीजों के दवाईयों तथा अन्य चीजों का सारा खर्च भंसाली पालिमर्स के तरफ से वहन किया जायेगा। जबकि ग्लोबल अस्पताल के ट्रोमा सेन्टर के चिकित्सक अपनी सेवाओं से सहयोग करेंगे।
6 चिकित्सकों की टीम करेगी इलाज: इस कोविड सेन्टर में भर्ती होने वाले मरीजों का इलाज वरिष्ठ फिजिशियन डॉ सुमेरू पाटिल के नेतृत्व में कुल छ चिकित्सकों की टीम 24 घंटे सेवा में उपस्थित रहेगें। इसके साथ जल्द तीस बेड को आक्सीजन बेड बना दिया जायेगा।
वैकल्पिक आईसीयू भी: कोविड वार्ड में ही एक अस्थायी आईसीयू सिस्टम भी बनाया गया है। जिसमें जरूरत मंद को भर्ती किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *